Apple Discount For Students: ऐसे पा सकते है Apple iPhone पर डिस्काउंट

Amrendra
7 Min Read
Apple Discount For Students

Apple Discount For Students: Apple दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में से एक है। आज हर किसी के जबान पर Apple कंपनी का नाम है लगभग सभी स्टूडेंट का सपना होता है की वह एक दिन Apple iPhone खरीदेंगे। लेकिन उनके पास इतना पैसा न नहीं होता है की वह Apple iPhone जैसे मंहगे फ़ोन/लैपटॉप खरीद सके। इस लिए हमने आपको अपनी पिछली लेख में बताया था की स्टूडेंट पैसे कैसे कमाए और की हम Apple iPhone, Mackbook, Laptop, iMac, Desktop, iPad, सगभग एप्पल के सभी प्रोडक्ट पर डिस्काउंट कैसे प् सकते है।

यदि आप एक Student है। और आप college या University में पढाई कर रहे है और आपको Apple iPhone, Mackbook, Laptop, iMac, Desktop, iPad, इनमे से किसी चीज की जरूरत है और आपके पास पैसे कम है तो आप इस पर डिस्काउंट प् सकते है इस में हमने आपको अच्छे से हर एक वो चीज़ बताई है जिसके मदद से आप Apple iPhone, Mackbook, Laptop, iMac, Desktop, iPad, इन सभी चीज़ो पर Discount पा सकते है।

student के होने के बहुत सरे फायदे है। एप्पल प्रोडक्ट पर ही नहीं लगभग सभी चीज़ो पर आपको अच्छा खासा डिस्काउंट मिलता है। यह सभी डिस्काउंट इस लिए दिए जाते है ताकि Student अपनी जरूरत की सामान जो उन्हें उनकी स्टडी में मदद मदद कर सके और वह अपना फ्यूचर बना सके।

Apple एक ऐसी कंपनी है जो अक्सर स्टूडेंट के लिए डिस्काउंट निकलती रहती है एप्पल आज अपने बेहतर प्रोफॉर्मेन्स के लिए जाना जाता है और यह एक ऐसा ब्रांड है जो स्टूडेंट को भोकाल ज़माने में मदद करता है।

Apple Discount For Students क्या है

Apple Discount For Students: Apple कम्पनी के द्वारा student को दी जाने वाली विशेष छूट को Apple Discount कहते है। यह छूट केवल स्टूडेंट को ही दी जाती है यह छूट पाने के लिए आपके पास आप जिस College या University में अपनी पढाई कर रहे है वंहा का Id कार्ड की जरूरत पड़ती है जिसके बिना आपको यह Apple Discount नहीं मिलेगा। एप्पल के Apple iPhone, Mackbook, Laptop, iMac, Desktop, iPad, इन सभी प्रोडक्ट पर आपको डिस्काउंट दिया जाता है।

Apple Discount Student कैसे ले सकते है हमने आपको नीचे स्टेप बय स्टेप बताया है। जिसे फॉलो करके आप यह Apple Discount प्राप्त कर सकते है।

Step 1.

Apple Discount लेने के लिए आपको सबसे पहले आपको Apple की official वेबसाइट पर जाना होगा। जंहा आप अपनी Id कार्ड से ये जान सकते है की आप Apple Discount के लिए पात्र है या नहीं।

Step 2.

Apple Discount पाने के लिए आप एप्पल एजुकेशन स्टोर पर जा कर अपनी Apple Discount की एलिजिबिलिटी को चेक कर सकते है।

Step3.

एप्पल डिस्काउंट को आप बिना स्टोर जाये पता करना कहते है तो आप एप्पल से कस्टमर केयर पर बात कर सकते है जिसका नंबर है 1800-6927-753

एप्पल प्रोडक्ट की हमेशा वेटिंग रहती है इसके लिए आपको Apple Discount के बारे में जानकरी रखते रहना होगा। ज्यादा लोगो के इस सभी लोगो के बारे जरूर बताये की Apple Discount कैसे प् सकते है।

Apple Students Discount किस प्रोडक्ट पर कितना डिस्काउंट मिलता है?

एप्पल के लगभग सभी प्रोडक्ट पर स्टूडेंट के लिये डिस्काउंट की सुविधा है। Apple iPhone, Mackbook, Laptop, iMac, Desktop, iPad, इसके लिए आपको अपने कॉलेज या यूनिवर्सिटी का आईडी कार्ड और ईमेल की जरूरत पड़ती है। हमने आपको निचे बताया है की किस पर कितना डिस्काउंट है।

प्रोडक्ट नाम एप्पल डिस्काउंट
Apple MacBook Air M1 23960
Apple MacBook Air M2 23960
Apple iPhone 13 21000
Apple iPad 7445
Apple iPhone 14 12%
Apple Product Approximately 12%

Apple MacBook Air पर Student को मिलता है 12% तक छूट

Apple MacBook Air इस समय M1 व M2 चिप के साथ आता है जो 13.3 इंच की रेटिना डिस्प्ले, 8GB की RAM और 256 GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। Apple MacBook Air में बैकलिट कीबोर्ड कैमरा, टच आईडी के साथ आता है जिसकी कीमत 88411 रुपये है। जिसपर आपको 23990 रुपये की स्टूडेंट डिस्काउंट मिल जाता है तब यह लैपटॉप आपको 64451 रुपये का मिलता है।

Apple MacBook Air M2 जो मौजूदा समय में 91990 रुपये का है। जिसमे अगर आप स्टूडेंट आईडी लगते है तो आपको यह डिस्काउंट 68,000 है।

Apple iPad

Apple iPad पर भी स्टूडेंट को अच्छा खासा डिस्काउंट मिलता है यह एक दमदार डिवाइस है जो स्टूडेंट के काफी फायदे की चीज़ है इस नए Apple iPad में आपको एप्पल तरफ से A13 बायोनिक चिपसेट के साथ आता है इसमें आपको 12 मेगफिक्सेल का एक अल्ट्रा वाइड कैमरा भी देखने को मिलता है जिसकी डिस्प्ले 10.2 इंच की देखने को मिलती है जिसकी कीमत 30900 रुपये देखने है। इसमें स्टूडेंट डिस्काउंट को लगाने पर यह आपको 23554 रुपये का मिलेगा।

Apple iPhone

एप्पल सबसे ज्यादा फेमस अपने iPhone की वजह से हुवा है। पूरी दुनिया पागल है इस फ़ोन के लिए पर मंहगा होने की वजह से सभी इसे खरीद नहीं पते है। पर एप्पल स्टूडेंट्स को इसमें अच्छा खासा डिस्काउंट देता है। आज के समय में iPhone 13 की कीमत पर आपको 20,000 से 25,000 हजार तक आराम से डिस्काउंट मिल जायेगा

निष्कर्ष

हमने आपको इस लेख में बताया की Apple Discount For Students के लिए आप कैसे अप्लाई कर सकते है और यदि Apple Discount For Students से कोई सवाल है हम से कमेंट बॉक्स में जरूर पूछे हम उसका जरूर रिप्लाई देने की कोसिस करेंगे।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *